Tuesday, February 27, 2024
HomeEntertainmentAnimal Movie Review एनिमल फिल्म का रिव्यू:ज़बरदस्त एक्शन के साथ दिल को...

Animal Movie Review एनिमल फिल्म का रिव्यू:ज़बरदस्त एक्शन के साथ दिल को छू लेने वाला ड्रामा

फिल्म(Movie)एनिमल(Animal)
विषय(Genre)एक्शन थ्रिलर(Action Thriller)
निर्माता(Producer)भूषण कुमार(Bhushan Kumar), कृष्ण कुमार(Krishna Kumar), मुराद खेतानी(Murad Khetani), प्रणय रेड्डी वांगा(Pranay Reddy Vanga)
निर्देशक(Director)संदीप रेड्डी वांगा(Sandeep Reddy Vanga)
कलाकार(Movie Casts)रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor), अनिल कपूर(Anil Kapoor), बॉबी देओल(Bobby Deol), रश्मिका मंदाना(Rashmika Mandana), तृप्ति डिमरी(Tripti Dimri)
रिलीज की तारीख(Release Date)1 दिसंबर, 2023(1st December 2013)
रनिंग टाइम3 घंटे 21 मिनट(3 Hours 21 Minutes)
रेटिंग(Rating)3.5/5
Animal-The-Movie
Animal-The-Movie

एनिमल फिल्म रिव्यू(Animal Movie Review):

संदीप रेड्डी वांग द्वारा निर्देशित “एनिमल” एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जो एक शक्तिशाली अपराधी के पीछे चार लोगों की कहानी बताती है। रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल और रश्मिका मंदाना की फिल्म में प्रमुख भूमिकाएँ हैं।

फिल्म की कहानी मुंबई में शुरू होती है, जहां एक शक्तिशाली अपराधी, जिसे “जानवर” अर्थात “एनिमल” के रूप में जाना जाता है, अपने गिरोह के साथ शहर को नियंत्रित करता है। जानवर अर्थात एनिमल पर कब्जा करने के लिए, पुलिस निरीक्षक अजय यादव (रणबीर कपूर) और उनकी टीम एक योजना बनाती है। अजय की योजना अपने खेल में जानवर को हराने की है।

फिल्म की शुरुआत में, अजय और उनकी टीम एनिमल गैंग पर हमला करती है और उसे पकड़ने में सफल होती है। हालांकि, जानवर को उसके गिरोह के सदस्यों द्वारा छुड़ा दिया जाता है। अब, अजय और उनकी टीम जानवर अर्थात एनिमल को फिर से पकड़ने के लिए एक नई योजना बनाती है।

फिल्म की कहानी चलती है, अजय और एनिमल के बीच एक दिलचस्प खेल शुरू होता है। जबकि अजय जानवर को पकड़ने की पूरी कोशिश करता है, जानवर अपने जाल में अजय को फांसने की कोशिश करता है।

फिल्म के बीच में, अजय और एनिमल के बीच एक बड़ा संघर्ष होता है। इस संघर्ष में, अजय गंभीर रूप से घायल हो गया था। हालांकि, वह जानवर को पकड़ने में सफल होता है।

Animal-The-Film
Animal-The-Film

अजय और उनकी टीम जानवर को पकड़ती है और उससे शहर को रहत मिलती है। फिल्म में एनिमल की मृत्यु के साथ समाप्त होती है।

“एनिमल” एक दिलचस्प और रोमांचक फिल्म है। फिल्म की कहानी अच्छी तरह से लिखी गई है और यह दर्शकों को संलग्न करती है। फिल्म के अभिनेताओं ने भी अच्छा काम किया है। रणबीर कपूर ने अजय यादव की भूमिका निभाई है। अनिल कपूर ने पुलिस आयुक्त जयदीप सिंह की भूमिका निभाई है। बॉबी देओल ने पशु की अच्छी भूमिका निभाई है। रशमिका मंदाना ने अजय की प्रेमिका की भूमिका अच्छी तरह से निभाई है।

फिल्म के तकनीकी पक्ष ने अच्छा किया है। अमित रॉय की सिनेमैटोग्राफी अच्छी है और संदीप रेड्डी वांग का संपादन अच्छा है। फिल्म में संगीत भी अच्छा है।

कुल मिलाकर, “एनिमल” एक दिलचस्प और रोमांचक फिल्म है जिसे दर्शकों को निश्चित रूप से पसंद आएगा।

अतिरिक्त प्रतिबिंब: फिल्म की कुछ विशेषताएं जो मुझे विशेष रूप से पसंद थीं:

फिल्म की कहानी अच्छी तरह से लिखी गई है और यह दर्शकों को संलग्न करती है।
फिल्म के अभिनेताओं ने भी अच्छा काम किया है।

Animal-Movie-Review
Animal-Movie-Review

फिल्म के तकनीकी पक्ष पर अतिरिक्त विचार:
एक्शन सीक्वेंस: फिल्म में कई एक्शन सीक्वेंस हैं जो बेहद रोमांचक हैं। इन दृश्यों में रणबीर कपूर द्वारा किये गये स्टंट विशेष रूप से उल्लेखनीय हैं।
डायलॉग्स: फिल्म के डायलॉग्स बहुत अच्छे हैं. वे फ़िल्म के पात्रों के व्यक्तित्व और उनके लक्ष्यों के बारे में बताते हैं। फिल्म में कुछ यादगार डायलॉग्स हैं जो दर्शकों के जेहन में बने हुए हैं.
बैकग्राउंड स्कोर: फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बहुत प्रभावशाली है। वे फिल्म के तनावपूर्ण क्षणों को और अधिक तनावपूर्ण और खुशी के क्षणों को अधिक मनोरंजक बनाते हैं।
डंगऑन एंटैंगलमेंट: यह फिल्म आपराधिक दुनिया की गुत्थियों को सुलझाती है। इस उलझाव में आपराधिक गिरोहों का संचालन, उनके अंतर्संबंध और पुलिस के साथ विभिन्न बातचीत शामिल हैं। फिल्म इस उलझन में पात्रों के खेल और उनके निर्णयों के परिणामों पर प्रकाश डालती है।

कमजोरियाँ:

पटकथा की गति: फिल्म का पहला भाग बहुत तेज़ गति का है। इससे किरदारों और कहानी के साथ न्याय करने का पर्याप्त समय नहीं मिल पाता। फिल्म का दूसरा भाग थोड़ा धीमा है, लेकिन यह पहले भाग जितना रोमांचक नहीं है।
गीत: फिल्म के कुछ गाने कहानी के लिए जरूरी नहीं हैं। वे फिल्म की गति को तोड़ देते हैं और दर्शकों को कहानी से दूर ले जाते हैं।
पावर-बैलेंस: फिल्म में पावर-बैलेंस थोड़ा अस्पष्ट है। कभी अजय जानवर पर विजय प्राप्त कर लेता है, तो कभी पशु अजय पर विजय प्राप्त कर लेता है। इससे कई बार कहानी अविश्वसनीय लगती है।


अंतिम निष्कर्ष:

“एनिमल” एक अच्छी फिल्म है। हालाँकि इसमें कुछ कमज़ोरियाँ हैं, फिर भी यह दिलचस्प और रोमांचक है। उन्हें फिल्म एक्शन थ्रिलर, रहस्यमयी अपराध जगत पर आधारित कहानी, अच्छी कास्ट और तकनीकी पक्ष पसंद आएगा।
यदि आप देखने के लिए एक दिलचस्प और रोमांचक फिल्म की तलाश में हैं, तो “एनिमल” एक अच्छा विकल्प है।

रेटिंग: मैं फ़िल्म को 3.5/5 रेटिंग देता हूँ।

आशा है, इससे आपके पिछले प्रश्नों का उत्तर मिल गया होगा और आपको “एनिमल” की बेहतर समझ मिल गई होगी!

Animal Movie Review
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments